How To Get A Body Like A Male Model | Gynaecomastia Male Breast Reduction Surgery

Gynecomastia हार्मोनल असंतुलन के कारण पुरुष स्तन के ऊतकों की वृद्धि या ऊतकों की सूजन को संदर्भित करता है। यह आमतौर पर पुरुष शरीर के अंतःस्रावी तंत्र में गड़बड़ी के कारण होता है। यह कुछ दवाओं के अधिक सेवन के कारण भी होता है जिसके परिणामस्वरूप पुरुष स्तन और ट्यूमर में वृद्धि होती है। गाइनेकोमास्टिया छाती के दोनों किनारों, या सिर्फ निप्पल या कभी-कभी पूरे पेक्टोरल क्षेत्र को प्रभावित करता है।

आज के युवा पुरुषों में यह आम है, जो इस मुद्दे से पीड़ित हैं और सामाजिक रूप से शर्मिंदगी का सामना कर रहे हैं। पुरुष स्तन को कम करके सर्जिकल उपचार किया जा सकता है और इस प्रक्रिया में बढ़े हुए ग्रंथि के लिपोसक्शन के साथ सभी स्तन ऊतक के सर्जिकल निष्कासन शामिल हैं।
यह एक दिन की देखभाल प्रक्रिया है जिसे आमतौर पर स्थानीय संज्ञाहरण के तहत किया जाता है। यह सर्जिकल उपचार की एक छोटी अवधि है, अस्पताल या क्लिनिक में प्रवेश की आवश्यकता नहीं है। मरीजों को उचित शरीर के समोच्च सुनिश्चित करने के लिए आधे-एक साल के लिए संपीड़न कपड़ों के उपयोग की आवश्यकता होती है और सर्वोत्तम परिणाम देखने में सक्षम होंगे। सर्जरी के बाद शुरुआती कुछ हफ्तों तक मरीजों को भारी व्यायाम की अनुमति नहीं है।




1. मुझे स्तन कम करने की आवश्यकता क्यों है?

पुरुष स्तन वृद्धि छाती पर अतिरिक्त वसा या ग्रंथियों के ऊतकों की विशेषता है। यह हार्मोनल असंतुलन के कारण या कुछ स्टेरॉयड युक्त योगों के सेवन के कारण हो सकता है। इस इज़ाफ़ा को व्यायाम या वजन घटाने के द्वारा ठीक नहीं किया जा सकता है और इसके लिए शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है।

2. प्रक्रिया की अवधि क्या है?

पुरुष स्तन में कमी एक दिन देखभाल प्रक्रिया है जो रोगी के आधार पर की जाती है। सर्जरी में लगभग 1 से 2 घंटे लगते हैं। और उसी शाम को आपकी छुट्टी हो जाएगी।

अधिक जानकारी  लिए यहा पर क्लिक करे - Gynaecomastia Male Breast Reduction Surgery

3. क्या यह एक निशान छोड़ देगा?

स्तन कमी के लिए चीरों को निप्पल के चारों ओर एक गुप्त क्षेत्र में रखा जाता है और इसके चारों ओर गहरे रंग की त्वचा होती है। इस चीरा के माध्यम से ग्रंथियों के ऊतक को हटा दिया जाता है। इसके अलावा, लिपोसक्शन के लिए छोटे चीरों को स्तन क्रीज के साथ छिपे हुए क्षेत्रों में रखा जाता है। ये चीरे ज्यादातर असंगत होते हैं और समय के साथ मिट जाते हैं।

4. क्या स्तन वृद्धि दोबारा हो सकती है?

स्तन की कमी ग्रंथि ऊतक के निष्कासन को सुनिश्चित करती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इज़ाफ़ा पुनरावृत्ति न हो। हालांकि, एक स्वस्थ जीवन शैली का रखरखाव और परिणामों को बनाए रखने के लिए वजन में उतार-चढ़ाव से बचना महत्वपूर्ण है।


5. मैं कब काम पर लौट सकता हूं?

काम शुरू करने से पहले 3 -4 दिनों की अवधि की आवश्यकता होती है। प्रक्रिया के बाद कम से कम 6 सप्ताह की अवधि के दौरान एक संपीड़न परिधान पहना जाना है। यह त्वचा को कसने और एक पोस्ट सर्जरी की बेहतर परिभाषा बनाने में मदद करता है। मरीजों को सर्जरी के बाद धूम्रपान और शराब से परहेज करना चाहिए। वजन प्रशिक्षण और अन्य ज़ोरदार गतिविधियों को फिर से शुरू करने से पहले 6 सप्ताह की अवधि की सिफारिश की जाती है।
 
Dr. Monisha Kapoor Aesthetics (डॉक्टर मोनिशा कपूर)  Delhi India की सर्वोत्तम प्लास्टिक और कॉस्मेटिक सर्जन हैडॉक्टर मोनीशा कपूर Gynecomastia की लिए सर्वश्रेष्ठ  डॉक्टर है अधिक जानकारी के लिए हमे इस नंबर पर कॉल करे

Comments

  1. i want to say that this article is so amazing .thanks for shring this informatiom.(Breast Reduction Surgery in Delhi).

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Dark Lips Treatment by Monisha Kapoor

Brazilian Butt Lift Surgery Procedure (BBL) At Best Price in Delhi at Dr. Monisha Kapoor Clinic